Saturday, July 24, 2010


प्रदेश की पहली पैंटालून फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल नेहा हिंगे
पैंटालून फेमिना मिस इंडिया 2010 प्रतियोगिता में देवास की नेहा हिंगे मिस इंडिया इंटरनेशनल चुनी गर्इं। इत्तेफाक से इसी दिन 30 अप्रैल, 1986 को नेहा का जन्म हुआ था। 5 फीट आठ इंच लम्बाई के कारण महात्वाकांक्षी नेहा जब आठ वर्ष की थी, तभी से ग्लैमर दुनिया में जाने का सपना देखती रही। स्कूल में उसने पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेल-कूद में भी वे बढ़चढ़ कर भाग लेती रही।
उनकी प्राथमिक शिक्षा सेंट मेरी कॉनवेंट में हुई। इसी कॉनवेंट से 10वीं की परीक्षा उतीर्ण करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए बीसीएम स्कूल में दाखिला लिया। 86 फीसदी अंकों के साथ उसने 12वीं की परीक्षा पास की। इसके बाद इंजीनियरिंग की पढ़ाई के लिए नेहा ने पुणे डीवाय पाटिल कॉलेज में प्रवेश लिया। सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही उसने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया। नेहा के पिता श्री दिलीप हिंगे टाटा एक्सपोर्ट कंपनी में मुलाजिम हैं और मां श्रीमती प्रतिभा हिंगे साधारण गृहिणी।
इंदौर में प्रतियोगिता के लिए चुने जाने के बाद नेहा को 40 दिन तक औपचारिक प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा। जहां उसने आत्मविश्वास के साथ प्रतियोगिता में जीत हासिल करने की बारीकियां सीखीं। प्रतियोगिता के दौरान जब मंच पर उससे पूछा गया कि उनका ड्रीम रोल कौन सा है, तो उसने फिल्म ब्लैक में रानी मुखर्जी की भूमिका का उल्लेख किया।

No comments:

Post a Comment